07 अप्रैल से लगेगा दिल्ली यूनिवर्सिटी में ‘जॉब मेला’, अब तक इतने छात्र करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन

``` ```

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) में जॉब मेला लगने वाला है. इस रोजगार मेले (Delhi University Job Fair) के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं. डीयू का ये जॉब फेयर 07 से 09 अप्रैल 2022 के बीच लगेगा. इसके लिए बड़ी संख्या में छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. ये इंटर्नशिप कम प्लेसमेंट फेयर है जो दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) द्वारा किया जाने वाला इस तरह का पहला आयोजन है. इसमें बड़ी संख्या में कंपनियां शामिल होंगी और छात्रों का सेलेक्शन करेंगी. यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता का कहना है कि ये एक कॉमन प्लेटफॉर्म होगा जिसमें करीब 91 कॉलेजों के अंडरग्रेजुएट स्टूडेंट्स को इंटर्नशिप और जॉब पाने का मौका मिलेगा.


वाइस-चांसलर करेंगे उद्धघाटन





तीन दिन के इस जॉब मेले का इनॉग्रेशन वाइस चांसलर योगश सिंह द्वारा किया जाएगा. इस मेले का आयोजन दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा स्टूडेंट्स को रोजगार के उपयुक्त अवसर प्रदान करने के लिए किया जा रहा है. ये मेला दिल्ली यूनिवर्सिटी के 86 पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम्स के छात्रों को रोजगार के बढ़िया अवसर भी उपलब्ध कराएगा.


इतने छात्र करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन –


अब तक लगभग 30,000 छात्र रोजगार मेले में शामिल होने के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. यूनिवर्सिटी के मुताबिक अभी तक करीब 45 नेशनल, मल्टीनेशनल कंपनीज, रिसर्च संस्थान, स्टार्ट-अप आदि मेले के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. जॉब मेला ब्लंडेड मोड यानी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से आयोजित कराया जाएगा.


इसका आयोजन दिल्ली यूनिवर्सिटी के सेंट्रल प्लेसमेंट सेल द्वारा किया जा रहा है. इस रोजगार मेले के द्वारा यूजी और पीजी दोनों कक्षाओं के छात्रों को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा.

यह भी पढ़ें  दिल्ली में आज कांग्रेस के प्रदर्शन से कई जगह यातायात रहेगा प्रभावित, ट्रैफिक पुलिस की एडवायजरी,