LPG सिलिंडर की कीमतों में भारी गिरावट, आज ही खरीद ले

``` ```

भारत में एलपीजी का उपयोग खाना बनाने के लिए किया जाता है। ऐसे में इसकी बढ़ती कीमत हर किसी के लिए परेशानी की वजह बन जाती है। इसी बीच सरकारी कंपनियों ने ग्राहकों के लिए राहत भरी ख़बर दी है।
इसी बीच सरकारी गैस सिलेंडर कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन ऑफ़र लेकर आई है। इस ऑफ़र के तहत् आप जब गैस सिलेंडर खरीदेंगे तो आपको 300 रूपये कम देने होंगे। देश की सबसे अग्रणी गैस कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए ये पहल शुरु की है।

इस सिलिंडर को कंपोजिट सिलेंडर कहा जाता है। इस सिलिंडर का वजन बाकि के 14 किलोग्राम सिलेंडर से काफी कम होता है। इस सिलिंडर का वजन इतना कम होता है कि आप आसानी से एक हाथ से इसे उठा सकते हैं। इस सिलेंडर की क्षमता 10 किलो की है और इसका दाम वर्तमान समय में 634 रूपये है।

यह भी पढ़ें  दिल्ली में मरीजों को राहत, AIIMS में इतने रुपए तक होगा मुफ्त इलाज।

क्या है खूबियां

सस्ती होने के साथ ही इस सिलिंडर की कई सारी खूबियां भी होती है। सबसे पहले तो यह पारदर्शी होता है जिससे आप आसानी से जान सकते है कि सिलिंडर में कितना गैस बचा हुआ है। साथ ही यह सिलिंडर काफी हल्का होता है आप इसे आसानी से एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जा सकते हैं। छोटे फैमिली और खासतौर पर अकेले रहने वाले लोगों के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। इसके साथ ही इस सिलिंडर को बनाने में ब्लास्टरोधी तकनीक का उपयोग किया गया है जिसके चलते यह ब्लास्ट भी नहीं होता है।