सरिता विहार मेट्रो स्टेशन के पास यू-टर्न बनाने का काम शुरू, इन गांवों के लोगों को होगा फायदा

``` ```

मथुरा रोड पर सरिता विहार से लेकर बदरपुर तक लगने वाले जाम से राहत दिलाने के लिए यातायात पुलिस ने सरिता विहार मेट्रो स्टेशन के पास मदनपुर खादर गांव व आली गांव के सामने वाली रेडलाइट को बंद कर यहां यू-टर्न बनाने का फैसला किया था। छह माह पहले यहां पर अस्थायी यू-टर्न बनाया गया था। अब यहां पर पक्का बैक-टू-बैक यू-टर्न बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। यह रेडलाइट बंद कर देने से फरीदाबाद-दिल्ली-नोएडा आने-जाने वाले लोगों को जाम से राहत मिली थी।

रेडलाइट बंद हो जाने से अब सरिता विहार से फरीदाबाद तक का मार्ग सिग्नल फ्री हो गया है। स्थानीय लोग बदरपुर व सरिता विहार फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेकर आते-जाते हैं। इन दोनों रेडलाइट को बंद कर देने से आली गांव व मदनपुर खादर गांव समेत आसपास के स्थानीय यातायात को एक तरफ बदरपुर फ्लाईओवर तो दूसरी ओर सरिता विहार फ्लाईओवर के नीचे से यू-टर्न लेने की सुविधा दी गई है। ये यू-टर्न बने तो पहले से थे, लेकिन दोनों रेडलाइट खुली होने के कारण लोग इनका इस्तेमाल नहीं करते थे।

यह भी पढ़ें  दिल्ली में सिंगल यूज प्लास्टिक का भी मिलेगा पैसा, अब वेस्ट फेके नही बल्कि यहां जमा करे, जाने कितना है रेट, और क्या है process

किंतु रेडलाइट बंद होने के बाद लोगों ने इनका इस्तेमाल शुरू कर दिया था। मथुरा रोड दिल्ली के मोहन एस्टेट व ओखला के अलावा नोएडा और फरीदाबाद जैसे औद्योगिक क्षेत्रों को जाने के लिए प्रमुख मार्ग है। रोजाना लाखों कामगार इस मार्ग से आते-जाते हैं। इसलिए इस पर सुबह आठ बजे से लेकर रात 10 बजे तक यातायात का भारी दबाव रहता है।

इसके अलावा यह मध्य व लुटियंस दिल्ली, निजामुद्दीन और इंडिया गेट जाने का भी मार्ग है। इस कारण इस पर दिन भर यातायात का भारी दबाव रहता है। पीडब्ल्यूडी से अनुरोध किया गया है कि यहां डिवाइडर पर आठ फीट की रेलिंग लगाई जाए, ताकि लोग एफओबी का इस्तेमाल करें।