जान पर खेलकर कुत्ते ने बचाई मालिक की जान, कभी शेर से तो कभी घर में घुसे कोबरा से ऐसे भिड़े , देखे Video…

``` ```

सोशल मीडिया की दुनिया में आए दिन जानवरों से जुड़े वीडियोज वायरल होते रहते हैं. जिन्हें यूजर्स द्वारा खूब पंसद किया जाता है.

ये वीडियोज इतने मजेदार होते हैं कि इंटरनेट पर इनकी जमकर चर्चा होती है. ऐसा ही एक मजेदार वीडियो इन दिनो तेजी से वायरल हो रहा है.

जिसे देखने के बाद आप भी समझ जाएंगे कि आकिर क्यों कुत्ते को इंसानों का सबसे वफादार दोस्त कहा जाता है?कहते हैं इंसानों और कुत्ते की दोस्ती का रिश्ता काफी पुराना है. इंसानों का सच्चा दोस्त माने जाने वाला कुत्ता कई मायनों में खास है.

ये जानवर अपनी यारी केवल जानवरों से नहीं निभाता बल्कि इंसानों के बीच रहकर भी ये अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी समझता है.इसी से जुड़ा एक क्लिप इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस लेख के अंदर हम यह जानने का प्रयास करेंगे कि कुत्ता वफादार क्यों होता है ?दोस्तों कुत्ते की वफादारी से सब परिचित हैं।

यह भी पढ़ें  डॉगी की चोरी देख मालिक के उड़े होश, Video देख आप भी रह जाएंगे सन्न

दुनिया के अंदर शायद ही कोई ऐसा जीव होगा जिसकी वफादारी कुत्ते से बढ़कर होती है। यदि वफादारी की बात करें तो कुत्ता इंसानों से भी वफादार होता है। ‌‌‌

इंसान लोभ लालच के अंदर फंस जाता है और अपनी वफादारी को त्याग देता है। लेकिन कुत्ता ऐसा नहीं करता है।

वह अपने दुश्मन का डाला हुआ दाना खाना तो दूर उसके पास तक नहीं जाता है। ऐसा माना जाता है कि कुत्ता काफी भावुक होता है। और अपने मालिक के लिए जान भी दे सकता है।

कुत्ते की इस वफादारी की वजह से ही उसको आर्मी के अंदर रखा जाता है। इसके अलावा इसी वजह से उसको घरों के अंदर भी रखा जाता है।पीछले दिनों ब्रेटेन के अंदर एक अनोखा मामला सामने आया । एक शेडो नामक कुत्ते ने प्लेन उडाकर सबको चौका दिया था।

कुत्ते को प्लेन उडाने के लिए पहले प्रशिक्षित किया गया । उसके बात सीट बेल्ट बानधकर कुत्ते ने प्लेन उडाया । इस का मकसद यह साबित करना था कि कुत्ते भी बुद्विमान होते हैं।

यह भी पढ़ें  बेचारे सुअर को कोमोडो ड्रैगन ने कैसे निगल लिया देखिए video...

परिवार वालों को बचाया
जानकारी के मुताबिक घटना यूपी के बलिया जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र के नसरतपुर इलाके की है। नसरतपुर में रहने वाले चंदन पांडेय ने अपने घर पर एक कुत्ता पाल रखा था। जो बुधवार 2 जून को घर में घुसे एक कोबरा सांप से भिड़ गया और अपनी जान गंवा कर परिवार वालों को बचा लिया।

बताया जाता है कि दो जून को चन्दन के घर में एक कोबरा सांप घुस गया। जैसे ही सांप पर पालतू कुत्ते मरिया की नजर वह उसे भिड गया। दोनों के बीच भीषण लड़ाई हुई।

कुत्ते ने वफादारी दिखाते हुए कोबरा को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि इस लड़ाई के दौरान कोबरा ने कुत्ते को भी डस लिया। इसके बाद पालतू कुत्ते मरिया को इलाज के लिए चंदन पांडेय उसे तुरंत स्थानीय पशु अस्पताल लेकर गये लेकिन वहां उसकी मौत हो गयी।

देखें video: