शेर के बच्चे को उठा ले गया लंगूर, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ….

``` ```

सफारी के ऑपरेटर कर्ट शुल्त्स ने बताया कि ऐसा व्यवहार उन्होंने बीते 20 सालों में पहली बार देखा है। शुल्त्स ने बताया कि सबसे पहले जब इन्होंने इस घटना को देखा तो उन्हें लगा कि लंगूरों का समूह बहुत उत्साहित था।

इसके बाद जब उन्होंने दोबारा देखा तो लंगूर शेर के बच्चे के ऊपर लड़ रहे थे। उसमें से एक लंगूर उसे पेड़ पर लेकर चढ़ गया। उस दिन बहुत गर्मी थी, इसलिए शेर का बच्चा भी काफी प्यासा लग रहा था।

इसके बाद बाकी लंगूर बैठ गए और वही नर लंगूर शेर के बच्चे को एक पेड़ से दूसरे पेड़ लेकर घूम रहा था। इस दौरान शेर का बच्चा काफी थक गया था।

शुल्त्स ने इस पूरी घटना की तस्वीरें ले लीं। इस वीडियो को देखने वाले इस पूरी घटना को देखकर फिल्म Lion King के राफिकी और सिंबा की याद कर रहे हैं।

कर्ट ने बताया कि हम सब यह देखकर हैरान थे कि वह शेर के बच्चे को एक पिता की तरह दुलार रहा था। मैं बच्चे को लेकर चिंतित था, क्योंकि अगर वह इतनी ऊंचाई से गिरता तो उसका बचना संभव नहीं था। एनिमेशन मूवी ‘द लाइन किंग’ में एक राफीकी वानर यंग सिम्बा की देखभाल करता है। उसका मार्गदर्शन भी करता है।

यह भी पढ़ें  गर्मी में बम्फर ऑफर, आधे से भी कम दाम में sale कर रही है ये ब्रांड AC, OLD STOCK निकाल रही है। जल्दी जाने मॉडल और रेट।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की DMG Channel नामक एक यूट्यूब अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया गया है और इन वीडियो में लंगूर ने सबका दिल दहला दिया हे ।

अब तक इस वीडियो को 4 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है। अब तक इस वीडियो को 1.4 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके है।

देखे Video :

डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज वेबसाइट से म‍िली जानकार‍ियों के आधार पर बनाई गई है. viralreport अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.