विशाल एनाकोंडा ने बड़े सुअर को कैसे निगल लिया…. देखें video….

``` ```

इंटरनेट पर जंगली जानवरों से जुड़े मजेदार वीडियो आए दिन वायरल होते रहते हैं. जिन्हें सोशल मीडिया यूजर्स बड़े चाव से देखना पसंद करते हैं. यही वजह है कि जब भी ऐसा कोई कंटेट इंटरनेट पर शेयर होता है,

वह फौरन वायरल हो जाता है. वैसे, आपको बता दें कि वाइल्डलाइफ में रुचि रखने वाले फोटोग्राफर्स आप तक एक परफेक्ट क्लिक पहुंचाने के लिए घंटों जंगल में बिताते हैं.

जंगल में कई तरह के जानवर पाए जाते हैं. कुछ जानवर इतने खतरनाक होते हैं कि बाकी सब उनके सामने कांपते हुए नजर आते हैं. एनाकोंडा भी उन्हीं में से एक है.

आम तौर पर एनाकोंडा ऐसे हिंसक जानवर माने जाते हैं जिनके सामने पड़ जाने पर जान बचाना लगभग नामुमकिन समझा जाता है। लेकिन के जंगल में कुछ पर्यटकों को ऐसा नजारा देखने को मिले जिसे वे कैमरे में कैद किए बिना न रह सके।

हरा एनाकोंडा वजन के हिसाब से दुनिया का सबसे बड़ा और दूसरा सबसे लंबा सांप है।

यह भी पढ़ें  गर्मी में बम्फर ऑफर, आधे से भी कम दाम में sale कर रही है ये ब्रांड AC, OLD STOCK निकाल रही है। जल्दी जाने मॉडल और रेट।

सांप के जबड़े के चलने का रास्ता दिखाता है, सांप की खोपड़ी के पीछे की हड्डियों को निचले जबड़े से लगाव बिंदुओं पर मजबूती से जोड़ा जाता है, वे लंबवत और क्षैतिज घुमाव की देते हैं,

जो इस सुअर के में बड़े शिकार को निगलने की आसान देता है .इस सुअर की तरह ये सुपर-आकार के भोजन को नहीं डराते हैं, जैसा कि आप इस वीडियो में देख सकते हैं,

स्तनधारियों के जबड़े मोटे तौर पर चबाने या काटने के लिए बनाए जाते हैं, सांपों के जबड़े संयुग्मित होते हैं। इसे जिमनास्ट लचीलापन देने के लिए टेंडन और लिगामेंट्स से जोड़ा जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की reptile channel नामक एक यूट्यूब अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया गया है और इन वीडियो में चित्ते ने सबका दिल दहला दिया हे ।

अब तक इस वीडियो को 90 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है। अब तक इस वीडियो को 33 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके है।

यह भी पढ़ें  घोड़े से मज़ा लेने चला था , घोड़े ने उलटा मज़ा चखा दिया.... देखें video

देखें video: