विशालकाय 12 फीट लंबे मगरमच्छ ने हमला करके छोटे मगरमच्छ को खा दिया ! देखें video…

``` ```

इंटरनेट पर जंगली जानवरों से जुड़े मजेदार वीडियो आए दिन वायरल होते रहते हैं. जिन्हें सोशल मीडिया यूजर्स बड़े चाव से देखना पसंद करते हैं. यही वजह है कि जब भी ऐसा कोई कंटेट इंटरनेट पर शेयर होता है,

वह फौरन वायरल हो जाता है. वैसे, आपको बता दें कि वाइल्डलाइफ में रुचि रखने वाले फोटोग्राफर्स आप तक एक परफेक्ट क्लिक पहुंचाने के लिए घंटों जंगल में बिताते हैं.

प्रकृति ने इस पृथ्वी कर कई तरह के जीव बनाए हैं। कुछ पृथ्वी के जलीय भाग में रहते हैं तो कुछ जमीन पर रहते हैं। इनमें से ही कुछ जीव शाकाहारी होते हैं तो कुछ माँसाहारी हैं।

जो जीव शाकाहारी हैं वह तो प्रकृति में मौजूद वनस्पतियों के ऊपर निर्भर रहते हैं, जबकि माँसाहारी जीव किसी दूसरे जीव पर। वह दुसरे जीव को अपना शिकार बनाता है और पेट भरता है।

फ्लोरिडा के लेकलैंड के एक निवासी ने देखा एक भयावह दृश्य लेक्स फिगुएरो 1,200 एकड़ के रिजर्व में एक पगडंडी के साथ चल रहा था, जब उसने और कई अन्य लोगों ने देखा कि एक बड़ा मगरमच्छ एक छोटे, खा रहा है। .

यह भी पढ़ें  बंदर को जल पक्षी का अंडा खाना पड़ा भारी कैसा हाल कर दिया बंदर का.... देखें video....

सौभाग्य से, वह उपरोक्त वीडियो में घटना को कैद करने में सक्षम था, जो आश्चर्यजनक रूप से वायरल हो गया।एक 12 फुट लंबा मगरमच्छ अपनी तरह का खा रहा था।

विशालकाय मगरमच्छों को छोटे छोटे को देखा और चबाया गया, एक विधि जिसका उपयोग वे अपने शिकार की हड्डियों को तोड़ने के लिए करते हैं ताकि निगलने और पचाने में आसानी हो।

सामान्य तौर पर, मगरमच्छ मछली, सांप, कछुए, पक्षी और छोटे स्तनपायी खाते हैं। हालांकि, नरभक्षण को इस प्रजाति का विशिष्ट व्यवहार माना जाता है। वास्तव में, एक फ्लोरिडा दलदल अध्ययन में पाया गया कि 6 से 7 प्रतिशत निवासी घड़ियाल एक साल की अवधि में अपने बड़े समकक्षों द्वारा खाए गए थे। खाए जाने वाले अधिकांश जानवर थे।

देखें वीडियो: