हाथी ने भैंस को छेड़ा तो हाथी को मिली जोर की टक्कर देखें लड़ाई….video…

``` ```

इंटरनेट पर जंगली जानवरों से जुड़े मजेदार वीडियो आए दिन वायरल होते रहते हैं. जिन्हें सोशल मीडिया यूजर्स बड़े चाव से देखना पसंद करते हैं. यही वजह है कि जब भी ऐसा कोई कंटेट इंटरनेट पर शेयर होता है,

वह फौरन वायरल हो जाता है. वैसे, आपको बता दें कि वाइल्डलाइफ में रुचि रखने वाले फोटोग्राफर्स आप तक एक परफेक्ट क्लिक पहुंचाने के लिए घंटों जंगल में बिताते हैं.

प्रकृति ने इस पृथ्वी कर कई तरह के जीव बनाए हैं। कुछ पृथ्वी के जलीय भाग में रहते हैं तो कुछ जमीन पर रहते हैं। इनमें से ही कुछ जीव शाकाहारी होते हैं तो कुछ माँसाहारी हैं।

जो जीव शाकाहारी हैं वह तो प्रकृति में मौजूद वनस्पतियों के ऊपर निर्भर रहते हैं, जबकि माँसाहारी जीव किसी दूसरे जीव पर। वह दुसरे जीव को अपना शिकार बनाता है और पेट भरता है।

सबी सबी प्राइवेट गेम रिजर्व में एक युवा हाथी और एक भैंस के बीच एक अद्भुत मुठभेड़ कैमरे में कैद हो गई।

यह भी पढ़ें  ग्राउंड हॉर्नबिल के बच्चे खाना तेंदुए को पड़ा महंगा, देखिए ऐसे लिया बदला.... देखें video...

हाथी एक लंबे सुड के साथ बड़ा है और लगता है कि वह भैंस के साथ खेलना चाहता है। यह भैंस को कई उत्तेजक हरकतें दिखा रहा है जैसे ऊपर और नीचे हिलना, फिर अपनी सूंड को भैंस की ओर झुकाना।

एक भैंस खड़ी होकर हाथी की ओर देख रही थी और बहुत विनम्र लग रही थी। भैंस पीछे हट गई और बड़े हाथी से डरी हुई लग रही थी।

शरारती हाथी एक लेटे हुए हाथी को चिढ़ाता रहा और इस बार हाथी ने साहसपूर्वक अपना पंजा भैंस के सिर पर रखने का फैसला किया।

हाथी का मनोरंजन रंग लाया और लेटी हुई भैंस तुरंत क्रोधित हो गई और हाथी के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की। इसका मजाक लगभग युद्ध का कारण बना। हाथी जल्दी से भाग गया लेकिन उसे भैंस से एक मजबूत बट भी मिला और उसे एक अच्छी सीख मिली।

इस दुर्लभ (दुर्भाग्य से अस्थिर) वीडियो में देखें कि कैसे हाथी लापरवाही से भैंस को सिर में मारता है:यद्यपि इस मुठभेड़ में कोई रक्तपात नहीं हुआ, युवा, अनुभवहीन हाथी हमला करने के बजाय भाग गया, वयस्क हाथी उकसाने पर भैंसों को मार सकते है।

यह भी पढ़ें  विशाल एनाकोंडा ने बड़े सुअर को कैसे निगल लिया.... देखें video....

देखें video: