पानी पीती गाय को मगरमच्छ ने खिचलिया,, मगरमच्छ के मुंह से हिप्पो ने खींचा…देखें video…

``` ```

प्रकृति ने इस पृथ्वी कर कई तरह के जीव बनाए हैं। कुछ पृथ्वी के जलीय भाग में रहते हैं तो कुछ जमीन पर रहते हैं। इनमें से ही कुछ जीव शाकाहारी होते हैं तो कुछ माँसाहारी हैं।

जो जीव शाकाहारी हैं वह तो प्रकृति में मौजूद वनस्पतियों के ऊपर निर्भर रहते हैं, जबकि माँसाहारी जीव किसी दूसरे जीव पर। वह दुसरे जीव को अपना शिकार बनाता है और पेट भरता है।

प्रसिद्ध क्रुक्स कॉर्नर पर, जहां दक्षिण अफ्रीका, मोजाम्बिक और जिम्बाब्वे मिलते हैं, जिसका इस्तेमाल पुराने दिनों में अपराधियों द्वारा पुलिस से बचने के लिए किया जाता था, एक नया “अपराध” हुआ! मगरमच्छों ने पकड़ी एक अनजान गाय, तभी हिप्पो आए और कैच चुरा लिया!

यह विचित्र, लेकिन रोमांचक क्षण 51 वर्षीय लीन वैन बिलजोन द्वारा कैमरा में पकड़ा गया था, जब वह अपने सहयोगियों के साथ क्रूगर पार्क की एक दिन की यात्रा पर थे।

हम क्रुगर नेशनल पार्क की एक दिन की यात्रा के लिए गए, शिंगवेडज़ी और बाद में क्रुक्स कॉर्नर का दौरा किया। हम एक इलाज के लिए थे, जिसमें कई चरण थे जहां एक घटना ने अन्य शिकारियों के लिए दावत में शामिल होने के अवसरों को जन्म दिया। सारी कार्रवाई +/- 30 मिनट के भीतर हुई!”

यह भी पढ़ें  विशाल एनाकोंडा ने बड़े सुअर को कैसे निगल लिया.... देखें video....

“आगमन पर, हमने देखा कि मवेशियों का एक झुंड रेत के किनारे पर पिकनिक क्षेत्र के ठीक सामने एक वाटरहोल की ओर चल रहा है जहाँ पर्यटक वाहन से उतर सकते हैं।

कुछ गाय के गले में घंटियां थीं। गाय की घंटियों की आवाज पर मगरमच्छों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और पहले झुंड की ओर तैरने लगे।

“एक दूसरा झुंड वाटरहोल के पास पहुंचा, और बाईं ओर। चूँकि वहाँ बहुत सारे मगरमच्छ थे जो गाय में दिलचस्पी दिखा रहे थे, हमें बस इतना पता था कि कुछ होने वाला है!

दूसरे झुंड के कुछ मवेशी पानी में “कुछ” के साथ सहज नहीं थे और उनके बीच कुछ जगह खोल दी। देर से आने पर अंतरिक्ष में प्रवेश किया और उसके पानी पीने के कुछ ही सेकंड के भीतर, एक मगरमच्छ ने गाय को पकड़ लिया!

आपकी जानकारी के लिए बता दे की latest singhtings नामक एक यूट्यूब अकाउंट से यह वीडियो शेयर किया गया है और इन वीडियो में शेर ने सबका दिल दहला दिया हे । अब तक इस वीडियो को 35 लाख से ज्यादा लोग देख चुके है। अब तक इस वीडियो को 11 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके है।

यह भी पढ़ें  ग्राउंड हॉर्नबिल के बच्चे खाना तेंदुए को पड़ा महंगा, देखिए ऐसे लिया बदला.... देखें video...

देखें video: