बंदर को जल पक्षी का अंडा खाना पड़ा भारी कैसा हाल कर दिया बंदर का…. देखें video….

``` ```

जंगल में कई ऐसे जानवर होते हैं, जिनकी आपस की लड़ाई देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. कुछ जानवर ऐसे भी हैं, जिनको लड़ते हुए सोच पाना नामुमकिन जैसा लगता है. लेकिन कई बार ऐसा भी देखने को मिल जाता है, वो भी अगर कैमरे में कैद हो जाए.

जी हां, क्या आपने सुना है कि मगरमच्छ और घोड़े के बीच लड़ाई हो गई? नहीं ना… चलिए हम आपको दिखाते हैं एक ऐसा वीडियो, जिसे देखने के बाद आप भी हैरान हो जाएंगे. इतना ही नहीं, इस वीडियो बार-बार देखना चाहेंगे.

कई तरीकों से बंदर हमें मनुष्यों की याद दिला सकते हैं, एक विशेषता जो हम साझा करते हैं वह है अवसरवादी होने की प्रवृत्ति।

दक्षिण अफ्रीका के क्रूगर नेशनल पार्क के फुटेज में उस क्षण को दिखाया गया है जब एक भूखा बंदर पक्षियों के अंडों पर एक तसलीम में गिद्ध के झुंड के साथ लड़ाई करता है।

यह भी पढ़ें  जान पर खेलकर कुत्ते ने बचाई मालिक की जान, कभी शेर से तो कभी घर में घुसे कोबरा से ऐसे भिड़े , देखे Video...

शुरुआत में धीमा और सतर्क, एक बंदर कुछ कलहंसों के झुंड के पास आता है, जो नाश्ते की तलाश में होता है। जानवर तब हरकत में आ जाता है, अंडे के साथ एक छोटे से घोंसले की रखवाली करने वाले मिस्र के गिद्ध के एक जोड़े के बगल में बंध जाता है।

मिस्र के  कलहंस आक्रामक रूप से प्रादेशिक हैं। संभोग के दौरान, वे एकांगी होते हैं, जिससे यह संभव है कि बंदर से लड़ने वाला जोड़ा एक युगल था।

हालांकि शुरू में ऐसा लगा कि गिद्ध के पास अपने अंडे बचाने का मौका था, लेकिन बंदर ने दृढ़ता से जीत हासिल की, पंखों और चोंच की झड़ी को चकमा दिया।

वीडियो पिछली गर्मियों में लिया गया था लेकिन हाल ही में प्रकाशित किया गया। पार्क के दक्षिणी क्षेत्र में एक लॉज के प्रबंधक कॉलिन प्रिटोरियस ने मिस्र के गिद्ध को पक्षियों की दुनिया के “बाउंसर” के रूप में वर्णित किया।

यह भी पढ़ें  छोड़कर मत जाना वरना पूरा साल खराब जाएगा… बिना किसी झिझक के ओम लिखें, नहीं तो आपका बड़ा नुकसान होगा, क्लिक करें

“वह एक टुकड़ी के साथ था, लेकिन केवल एक ही था जो स्वाद के लिए अंडे प्राप्त करने के लिए दृढ़ था,” प्रिटोरियस ने कहा। “घोंसले तक पहुंचने की कोशिश में यह उसका दूसरा प्रयास था।

“प्रयास रंग लाया। उसने निश्चय किया होगा कि इस बार वह विचलित नहीं होने वाला है, ”प्रिटोरियस ने बंदर की चोरी के बारे में कहा।

देखें video: