अभी अभी सरसो का तेल 50 रुपया किलो हुआ सस्ता।

``` ```

देश भर में महंगाई दिन पर दिन बढ़ती जा रही है और इसका खाश बात है कि पेट्रोलियम और बाकी खाद्य तेल के दामों में बढ़ोतरी होना। पेट्रोल के दाम बढ़ने से ट्रक भड़ा में काफी बढ़ोतरी हुई है। जिसके कारण बाजारों में मिल रही सभी चीजों के दाम बढ़ते जा रहे है। और ऐसे में पिछले कुछ दिनों से सरसो तेल का भी दाम आसमान छू रहा है।

मार्केट में बड़े व्यापारियों का कहना है कि देश में इतनी महंगाई बाढ़ गई है कि उनके तेलहन और बाकी सामानों के बिक्री पर थोड़ा इफेक्ट हुआ है। जिसके कारण उनका बिक्री भी डाउन हो गया है। व्यापारियों ने ये भी बताया कि जब तक पेट्रोल डिजिल का रेट नहीं कामता तब तक तेलहन और खाने पीने की भी चीजों में गिरावट आना मुश्किल है।

अभी हाल ही में सरसों के तेल के price में गिरावट देखी गई है। आज यानी 7 अप्रैल 2022 को mustrad oil सरसो का तेल का रेट घटकर 153 तक जा पंहुचा है। आपको बता दे की पिछले 5 दिनों से सरसो का तेल का रेट 157 रूपए पर अटका था।

यह भी पढ़ें  बेचारे सुअर को कोमोडो ड्रैगन ने कैसे निगल लिया देखिए video...

वही पिछले महीनों में सरसों के तेल का price लगभग 210 रुपया पंहुच गया था। लेकिन इधर अभी हाल ही में इसका price डाउन हुआ है। और यह 50 रूपए तक पहले की अपेक्षा सस्ता हो गया है।

वही मार्केट व्यापारियों का कहना है कि आने वाले कुछ हफ्तों में सरसों के तेल के दामों में काफी छूट देखने को मिलेगी।

https://www.mantracart.in/product/fortune-kachi-ghani-mustard-oil-1-l-bottle-2/?gclid=CjwKCAjwur-SBhB6EiwA5sKtjvwWqaZHAolHBWzEsIcad8r55FytsGIsRYzsr58_Sl_Ikt-ckuNoeBoC_3IQAvD_BwE